Wrong number & We

Wrong number & We

Hello!! दोस्तो कैसे है आप सभी ? आज हम wrong number और हमारे बीच के गहरे सम्बदों के विषय में बात करने जा रहे हैं। अगर आप सभी मेरी तरह मोबाइल उपभोक्ता है,तो आपने भी कई बार Wrong Number शब्द का प्रयोग किया होगा।
सभी लोगों का Wrong Number पर जवाब देने का तरीका अलग अलग होता है। कुछ लोग मेरी तरह बिना ज़्यादा समय बिगाड़े ही Wrong Number कह देते हैं और कुछ लोग जब तक Wrong Number पर बात करके पूरी तरह से संतुष्ट नही हो जाते बात करते ही रहते हैं। कुछ हद तक Wrong Number का जवाब देने का तरीका हमारी उम्र, स्वभाव और समय पर निर्भर करता है। जैसे कि आप उस वक़्त अपनी बाइक या कार ड्राइव कर रहे हैं तो आपका जवाब गुस्से में देने की प्रतिक्रिया होगी। नहाते समय यदि Wrong Number प्राप्त होता हैं तो  तुरंत आकर अपने मोबाइल को सम्भालते है, क्योकि परिवार में इतने सदस्यों के रहते हुए भी हम नहीं चाहते कि हमारे मोबाइल पर आने वाला Wrong Number भी कोई दूसरा स्वीकार करे। कुछ हद तक लड़कियां हम सभी से एक कदम आगे है, वह स्वभाव से ही अनजान नम्बर का उत्तर देने से बचती है और वही लड़कियां यदि Wrong Number डायल करदे तो सामने जो भी हो बड़ी शालीनता के साथ उत्तर देता है और यही कोशिश करता है बातें चलती रहे। कई बार तो ऐसे Wrong Number की वजह से कई रिस्ते तक बन जाते हैं। Wrong Number शब्द का असली मजा तो अविवाहित प्रेमी जोड़ा लेता है जब भी कभी परिवार में सबके साथ होने पर मोबाइल बजता है तब उनके द्वारा Wrong Number शब्द का प्रयोग किया जाता है। 

एक राजनेता से लेकर अभिनेता तक सभी ने अपने जीवन मे Wrong Number शब्द का प्रयोग किया है क्योकि उनके द्वारा भी मोबाइल से कभी न कभी Wrong Number डायल किया होगा। गलती होना स्वभाविक है मगर आप ने कभी यह सोचा है कि यह Wrong Number कहने की परम्परा किसने चलाई होगी। इसका उत्तर जो भी हो लेकिन अंत मे मैं यही कहना चाहता हूं कि Wrong Number हमारे जीवन का हिस्सा है यदि आप को कोई Wrong Number प्राप्त हो तो कभी ऐसा कुछ ना कहे जिससे कि सामने वाला व्यक्ति आपको गलत समझे। Wrong Number डायल करने वाला व्यक्ति हो सकता है आपसे पद और प्रतिष्ठा में बहुत बड़ा हो फिर भी आपके Wrong Number कहने पर सॉरी ही जवाब मिलेगा। 

दोस्तो आपको मेरा यह ब्लॉग कैसा लगा प्लीज् कमेंट जरूर करें। धन्यवाद!

Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post