MSI कहाँ की कंपनी हैं और इसका फाउंडर कौन हैं?

MSI कहाँ की कंपनी हैं और इसका फाउंडर कौन हैं?

दोस्तों आपने MSI कंपनी के बारे में तो जरूर सुना होगा. यह कंपनी कंप्यूटर हार्डवेयर और इलेट्रॉनिक्स की प्रमुख निर्माता हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं? MSI कहाँ की कंपनी हैं और इसका फाउंडर कौन हैं? अगर नही जानते तो चिंता की कोई बात नही हैं क्योंकि आज इस आर्टिकल में हम आपको MSI कंपनी से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारियां उपलब्ध कराने वाले हैं.

MSI का पूरा नाम  Micro-Star International हैं. यह एक अंतरराष्ट्रीय सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी हैं. इस कंपनी की शुरुआत 4 अगस्त सन 1986 में कंप्यूटर हार्डवेयर निर्माता के रूप में हुई थी. MSI ने कई बड़ी कंपनियों जैसे Intel, Nvidia, Steelseries, Cherry आदि के साथ मिलकर अपने कार्य का विस्तार किया हैं. MSI मुख्य रूप से लैपटॉप, डेस्कटॉप, मदरबोर्ड, ग्राफिक्स कार्ड, ऑल-इन-वन पीसी, पीसी पेरिफेरल्स, औद्योगिक कंप्यूटर, ऑटोमोटिव एंटरटेनमेंट सिस्टम सहित कई तरह के कंप्यूटर हार्डवेयर बनाकर दुनिया भर में निर्यात करती हैं. इसके अलावा MSI गेमिंग और ईस्पोर्ट्स में विश्व का सबसे अग्रणी ब्रांड हैं. यह कंपनी सॉलिड गेमिंग लैपटॉप का भी निर्माण करती हैं. इस कंपनी के उत्पाद एशिया, यूरोप, अफ्रीका, अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया महाद्वीप के 120 से भी अधिक देशों में पसन्द किये जाते हैं. ऐसे में MSI कंपनी के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर लेना हमारे लिए आवश्यक हो जाता हैं तो चलिए शुरू करते हैं.
msi kaha ki company hai, msi ka founder kaun hai, msi company details in hindi, msi company ki jankari, msi company, msi kis desh ki company hai
MSI कहाँ की कंपनी हैं और इसका फाउंडर कौन हैं?

MSI कहाँ की कंपनी हैं?

MSI कंपनी ताइवान की हैं और इसका मुख्यालय झोंघे, न्यू ताइपे में हैं. इस कंपनी स्थापना 4 अगस्त सन 1986 में हुई थी. वर्तमान में MSI सर्वर हार्डवेयर, ग्राफिक्स कार्ड, मदरबोर्ड, पर्सनल कम्प्यूटर का प्रमुख उत्पादक हैं.

MSI का फाउंडर कौन हैं?

MSI कंपनी के फाउंडर Joseph Hsu, Jeans Huang, Frank Lin, Kenny Yu और Henry Lu हैं. ये सभी पहले सोनी इलेट्रॉनिक्स के लिए काम करते थे. अपने अनुभव और इलेट्रॉनिक्स उत्पाद की जानकारी के कारण इन सबने मिलकर सन 1986 में माइक्रो स्टार इंटरनेशनल की स्थापना की थी. आज MSI कंप्यूटर हार्डवेयर और इलेट्रॉनिक्स क मामले में विश्व अग्रणी ब्रांड बन चुका हैं. इस कंपनी के सीईओ चार्ल्स चियांग हैं.

समाप्ति
दोस्तों अभी आपने जाना कि MSI कहाँ की कंपनी हैं और इसका फाउंडर कौन हैं? अगर आपको यह जानकारी पसन्द आई हैं तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर करना मत भूलें और यदि आपके मन में इस आर्टिकल से जुड़ा कोई भी सवाल हैं तो नीचें कमेंट जरूर करें. हम जल्द से जल्द आपके सभी सवालों का जवाब देने की पूरी कोशिस करेंगे.धन्यवाद!

Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post