Western Digital किस देश की कंपनी हैं और इसका फाउंडर कौन हैं?

Western Digital किस देश की कंपनी हैं और इसका फाउंडर कौन हैं?

दोस्तो आपने Western Digital कंपनी का नाम तो जरूर सुना होगा. यह एक स्टोरेज सॉल्यूशन कंपनी हैं जो प्रमुख रूप से कंप्यूटर हार्ड डिस्क ड्राइव और डेटा स्टोरेज निर्माता के रूप में जानी जाती हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं? Western Digital किस देश की कंपनी हैं और इसका फाउंडर कौन हैं? अगर नही जानते तो इस आर्टिकल को पूरा लास्ट तक पढ़े. इसमें हमने Western Digital कंपनी से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारियों को विस्तार से बताया हैं.

Western Digital का पूरा नाम वेस्टर्न डिजिटल कॉर्पोरेशन हैं. जिसे आमतौर पर WD (डब्लूडी) या वेस्टर्न डिजिटल के नाम से जाना जाता हैं. इस कंपनी की स्थापना 23 अप्रैल सन 1970 में General Digital Corporation के नाम से हुई थी. उस समय यह कंपनी कैलक्यूलेटर चिप्स का निर्माण करती थी. लेकिन सन 1971 में इस कंपनी का नाम बदलकर Western Digital रख दिया गया था. वर्तमान में WD Company स्टोरेज डिवाइसेज, डेटा सेंटर सिस्टम और क्लाउड स्टोरेज सेवाओं सहित डेटा प्रोधोगिकी उत्पादों को डिजाइन और निर्माण कर बेचने में सक्रिय हैं. SanDisk flash Drive हमारे देश में काफी लोकप्रिय हैं जो इसी कंपनी का ब्रांड हैं. ऐसे में Western Digital के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर लेना हमारे लिए आवश्यक हो जाता हैं तो चलिए शुरू करते हैं.
western digital kis desh ki company hai, western digital ka founder kaun hai, western digital kaha ki company hai, western digital company details in hindi, western digital company ki jankari
Western Digital किस देश की कंपनी हैं और इसका फाउंडर कौन हैं?

Western Digital किस देश की कंपनी हैं?

Western Digital एक अमेरिकी कंप्यूटर भंडारण कंपनी हैं. इसका मुख्यालय सैन जोस, केलिफोर्निया, संयुक्त राज्य अमेरिका में हैं. यह कंपनी दुनिया के सबसे बड़े कंप्यूटर हार्ड डिस्क ड्राइव निर्माताओं में से एक हैं. 

Western Digital का फाउंडर कौन हैं?

Western Digital के फाउंडर और मालिक Alvin B. Phillips हैं. यह पहले दुनिया की प्रमुख स्मार्टफोन निर्माता कंपनी मोटोरोला में कार्यरत थे. लेकिन इन्होंने सन 1970 में WD कंपनी की शुरूवात की थी. इस कंपनी के सीईओ David Goeckeler हैं.

समाप्ति
दोस्तों अभी आपने जाना कि Western Digital किस देश की कंपनी हैं और इसका फाउंडर कौन हैं? अगर आपको हमारी यह जानकारी पसन्द आई हैं तो इसे सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें और यदि आपके मन में इस आर्टिकल से जुड़ा कोई भी सवाल हैं तो नीचें कमेंट करें. हम जल्द से जल्द आपके सभी सवालों का जवाब देने की पूरी कोशिस करेंगे.धन्यवाद!

Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post