Groww का मालिक कौन हैं?यह किस देश का App हैं?

Groww का मालिक कौन हैं?यह किस देश का App हैं?

दोस्तों आपने Groww ऐप का नाम तो जरूर सुना होगा. यह एक मोबाइल एप्लीकेशन हैं जिसकी मदद से शेयर बाजार में बड़ी ही आसानी से सिर्फ अपने स्मार्टफोन के जरिए निवेश कर पाना सम्भव हो पाया हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं? Groww का मालिक कौन हैं?यह किस देश का App हैं? अगर नही जानते तो इस आर्टिकल को पूरा ध्यान से पढ़े. इस आर्टिकल में हमने Groww ऐप से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारियों को विस्तार से बताया हैं.

Groww ऐप की शुरूवात एक म्युचुअल फंड निवेश प्लेटफार्म के रूप में सन 2016 में की गई थी और सन 2020 में Groww ऐप ने स्टॉकब्रोकिंग के क्षेत्र में अपना कदम रखा था. इस ऐप से शेयर बाजार में लिस्ट की हुई किसी भी कंपनी के शेयर को खरीदा और बेचा जा सकता हैं. इसके अलावा Groww ऐप में म्युचुअल फंड और गोल्ड में निवेश करने की भी सुविधा दी जाती हैं. यह ऐप पूरी तरह से सेफ एंड सिक्योर हैं. इसमे फ्री डिमैट एकाउंट का ऑब्सन भी देखने को मिल जाता हैं जिसकी मदद से कम से कम डोकोमेंट्स जैसे पैनकार्ड, आधारकार्ड, बैंक डिटेल, सेल्फी इमेज, सिंगनेचर के जरिये घर बैठे डिमैट एकाउंट ओपन कर पाना संभव हैं और यदि आप Groww ऐप के Refer एंड earn प्रोग्राम का हिस्सा बनकर अपने किसी दोस्त या रिस्तेदार को इनवाइट लिंक सेंड कर इसमे डिमैट एकाउंट ओपन करवा लेते हैं तो कैश रिवॉर्ड भी प्राप्त कर सकते हैं, तो चलिए Groww ऐप के बारे में अधिक विस्तार से जान लेते हैं.
groww ka malik kon hai, groww kis desh ka app hai
Groww का मालिक कौन हैं?यह किस देश का App हैं?

Groww का मालिक कौन हैं?

Groww ऐप के मालिक Lalit Keshre, Harsh Jain, Ishan Bansal और Neeraj Singh हैं. ये चारों ही फ्लिपकार्ट में एक साथ काम करते थे. कुछ अलग करने की चाहत और अपने यूनिक आईडिया की बदौलत इनके द्वारा Groww ऐप की शुरूवात सन 2016 में की गई थी. ललित केसरी Groww ऐप के सीईओ हैं. आज यह ऐप भारत मे शेयर खरीदने तथा बेचने के लिए काफी पॉपुलर हैं.

Groww किस देश का App हैं?

Groww भारतीय ऐप हैं इसका मुख्यालय भारत के बंगलौर, कर्नाटक में हैं. यह ऐप पूरी तरह से देश में ही बनी हैं और Nextbillion Technology के द्वारा इस ऐप का निर्माण किया गया हैं. यह ऐप AMFI से रजिस्टर्ड हैं और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज से म्युचुअल फंड डिस्ट्रीब्यूटर के तौर पर रजिस्टर हैं.

समाप्ति
दोस्तों अभी आपने जाना कि Groww का मालिक कौन हैं?यह किस देश का App हैं? अगर आपको यह जानकारी पसन्द आई हैं तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर करना मत भूलें और यदि आप इस आर्टीकल के बारे में कोई भी सवाल हमसे पूछना चाहते हैं तो नीचे कमेंट कर सकते हैं. हम इस ब्लॉग वेबसाइट पर हर रोज एक नई जानकारी शेयर करते हैं. कृपया हमारे साथ जुड़े रहे.धन्यवाद!!

Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post