olx किस देश का हैं? इसका मालिक कौन हैं?

olx किस देश का हैं? इसका मालिक कौन हैं?

दोस्तों आपने olx का नाम तो जरूर सुना होगा और इसकी मदद से आपने अब तक किसी न किसी प्रोडक्ट को सेकंड हैंड खरीदा या बेचा होगा लेकिन क्या आप जानते हैं? olx किस देश का हैं? इसका मालिक कौन हैं? अगर नही जानते तो चिंता की कोई बात नही क्योंकि आज इस आर्टिकल में हम आपको olx से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारियो को विस्तार से बताने वाले हैं.

आज कल नए और पुराने सभी प्रकार के सामानों के लिए olx सबसे बढ़िया विकल्प हैं. यह दुनिया की सबसे बड़ी क्लासीफाइड साईट हैं जिस पर हर दिन विभिन्न कैटेगरी में लाखों नए और पुराने प्रोडक्ट्स जैसे कपड़े, स्मार्टफोन, घरेलू सामान, इलेट्रॉनिक उपकरण आदि बेचने के लिए अपलोड किए जाते हैं. जहाँ से लोग अपनी आवश्यकता के अनुसार प्रॉडक्ट खरीद सकते हैं.
olx किस देश का हैं,olx का मालिक कौन हैं,olx ka full form
olx किस देश का हैं? इसका मालिक कौन हैं?

olx किस देश का हैं?

ओएलएक्स कंपनी की शुरूवात फ्रांस में हुई थी लेकिन इसे सन 2010 में साउथ अफ्रीका की प्रमुख कंपनी नेस्पर्स ने खरीद लिया था.नेस्पर्स इंटरनेट मीडिया कंपनी के रूप में जानी जाती हैं.
वर्तमान में olx नीदरलैंड की वेबसाइट तथा ऐप हैं.

olx का मालिक कौन हैं?

ओएलएक्स के मालिक का नाम फेब्रीस ग्रिडा और एलेक ऑक्सेफोर्ड हैं इन दोनों ने मिलकर इस कंपनी की शुरूवात मार्च 2006 में की थी. आज इसका उपयोग दुनिया के लगभग सभी देशों में किया जा रहा हैं.

olx ka full form

ओएलएक्स का फुल फॉर्म ऑनलाइन ईएक्सचेंज हैं, जो इंटरनेट के माध्यम से खरीदने वालों और बेचने वालों को आपस में मिलाती हैं. यह पूरी दुनिया की सबसे लोकप्रिय क्लासीफाइड वेबसाइट तथा एप्पलीकेशन हैं. इसमे फ्री एकाउंट बनाकर घर के किसी भी पुराने सामन को बेचा जा सकता हैं. इस पर किसी प्रोडक्ट का विज्ञापन लगाना काफी आसान हैं.

समाप्ति
दोस्तों अभी आपने जाना olx किस देश का हैं? इसका मालिक कौन हैं? अगर आपको यह आर्टीकल पसन्द आया हैं तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर करना मत भूलें और यदि इस आर्टिकल से जुड़ा कोई सवाल आप हमसे पूछना चाहते हैं तो नीचे कमेंट कर सकते हैं. धन्यवाद!!

Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post