Gfive किस देश की कंपनी हैं? इसका मालिक कौन हैं?

Gfive किस देश की कंपनी हैं? इसका मालिक कौन हैं?

दोस्तों आज हम जानेंगे Gfive किस देश की कंपनी हैं? इसका मालिक कौन हैं? आपने Gfive मोबाइल फोन कंपनी के बारे में तो जरूर सुना ही होगा और शायद इस कंपनी के स्मार्टफोन या मोबाइल फोन का यूज़ भी जरूर किया होगा. Gfive के हैंडसेट कम कीमत में आसानी से मिल जाते हैं और खासतौर से कीपैड मोबाइल फोन भारत में अधिकतर इस ही ब्रांड के देखने को मिलते हैं. ऐसे में आज इस आर्टीकल में हम आपको Gfive कंपनी के बारे में विस्तार से बताने वाले हैं.

Gfive शुरुआत से ही सस्ते और स्लिम डिजाइन के मोबाइल फोन और स्मार्टफोन के लिए एक जाना पहचाना ब्रांड हैं. इस ब्रांड के स्मार्टफोन में वे सभी फ़ीचर्स कम कीमत में मिल जाते हैं जो किसी अन्य स्मार्टफोन में बहुत अधिक कीमत देने पर हमें मिलते हैं. ऐसे में भारत सहित कई देशों में लोग अधिकतर Gfive कंपनी के ही मोबाइल फोन खरीदना पसन्द करते हैं. आज इस आर्टिकल में हम आपको Gfive कंपनी के बारे में कई महत्वपूर्ण जानकारियां उपलब्ध कराने वाले हैं तो चलिए बिना किसी देरी के शुरू करते हैं-

Gfive kis desh ki company hai,Gfive ka malik kon hai,gfive company ki jankari
Gfive किस देश की कंपनी हैं? इसका मालिक कौन हैं?

Gfive किस देश की कंपनी हैं?

Gfive एक चायनीज कंपनी हैं जिसका मुख्यालय शेन्ज़ेन, ग्वांगडोंग, चीन में स्थित हैं. इस कंपनी का पूरा नाम Gfive International Limited हैं. यह चीन की प्रमुख स्मार्टफोन और मोबाइल फोन निर्माता कंपनी हैं. हालांकि नई-नई स्मार्टफोन मेकर कंपनियों के आ जाने से Gfive के स्मार्टफोन्स की बिक्री पर काफी असर पड़ा हैं. लेकिन अब भी यह ब्रांड लाखों स्मार्टफोन यूज़र्स का चहेता ब्रांड हैं.


Gfive का मालिक कौन हैं?

Gfive कंपनी के मालिक या संस्थापक का नाम Zhang Wenxue हैं. जिनके द्वारा Gfive International Limited की स्थापना सन 2008 में चीन में की गई थी. इस कंपनी को साधारण कीपैड मोबाइल फोन की वजह से एक खास पहचान मिल सकी थी. लेकिन फिर धीरे-धीरे स्मार्टफोन का चलन अधिक होने पर और नई-नई स्मार्टफोन कंपनीज के बाजारों में प्रवेश करने से धीरे-धीरे लोग Gfive ब्रांड को भूलने लगे हैं. Gfive आज भी अपने साधारण कीपैड मोबाइल फोन और स्मार्टफोन ऑनलाइन साइट्स के माध्यम से बेचा करता है.

Gfive कंपनी की रोचक जानकारी

यह चीन की प्रमुख कंज्यूमर इलेट्रॉनिक्स कंपनी हैं जिसका मुख्यालय गुआंगडोंग में स्थित हैं.
Gfive कंपनी ने साल 2010 में 5 मिलियन मोबाइल फोन बेचे थे जो किसी भी स्टार्टअप कंपनी के लिए बहुत बड़ी बात हैं.
Gfive की ऑफिशियल वेबसाइट www.gfivemobile.com हैं.

समाप्ति
दोस्तों अभी आपने जाना Gfive किस देश की कंपनी हैं? इसका मालिक कौन हैं? अगर आप इस आर्टिकल से जुड़ा कोई भी सवाल हमसे पूछना चाहते हैं तो कमेंट जरूर करें ताकि हम जल्द से जल्द आपके सवालों का जवाब दे सकें और यदि आपको हमारी यह जानकारी अच्छी लगी हैं तो अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर जरूर शेयर करें. हम इस ब्लॉग के माध्यम से प्रतिदिन नई जानकारी आप तक पहुचाने का प्रयास करते हैं. कृपया हमारे साथ जुड़े रहे. धन्यवाद!!

Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post