Vehicle Insurance क्यों जरूरी हैं

Vehicle Insurance क्यों जरूरी हैं

हेलो दोस्तों आज हम बात करने वाले हैं Vehicle Insurance क्यो जरूरी हैं के विषय में। अगर आप किसी दुपहिया या चौपहिया या अन्य किसी भी प्रकार के वाहन के मालिक है तो आज का यह आर्टिकल आप सभी के लिए बहुत ही नॉलेजेबल होने वाला है इसलिए आर्टिकल को लास्ट तक जरूर पढ़ें। बहुत से लोग अपने वाहन का Insurance नही कराते हैं। मेरा उन सभी के लिए यह सुझाव है कि यदि आप ओन डेमेज Insurance नही करवाते हैं तो कोई बात नही लेकिन आपको अपने वाहन का थर्ड पार्टी Insurance जरूर से जरूर करवा लेना चाहिए।


Vehicle Insurance, vehicle insurance kyo jaruri hai, vehicle Insurance
Vehicle Insurance

Vehicle Insurance क्यो जरूरी हैं

अगर आप किसी भी तरह के वाहन के मालिक है और  बिना Insurance के उस वाहन को चलाते हुए पुलिस द्वारा पकड़े जाते हैं तो ऐसे में आपके वाहन का चालान हो सकता है। विकल एक्ट के अंतर्गत किसी भी तरह के वाहन का फर्स्ट पार्टी या थर्ड पार्टी Insurance होना आवश्यक है।


Vehicle Insurance होने पर यदि आपके वाहन से कोई भी व्यक्ति या वाहन या फिर किसी भी तरह की अन्य दुर्घटना होती हैं तो ऐसी स्थिति में मुआवजा राशि Insurance कंपनी को देनी होती है। अगर आप वाहन का Insurance नही करवाते हैं और उस वाहन से कोई भी दुर्घटना हो जाती है तो ऐसी स्थिति में मुआवजा राशि आपको स्वयं देनी पड़ती हैं जो कि बहुत अधिक भी हो सकती हैं ऐसी स्थिति से बचने के लिए वाहन का Insurance करवाना बहुत जरूरी होता हैं।


Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post