Porsche किस देश की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन हैं?

Porsche किस देश की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन हैं?

दोस्तों Porsche एक मशहूर ऑटोमोटिव निर्माता कंपनी हैं जो स्पोर्ट्स कार, एसयूवी और सेडान कारों का निर्माण करती हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं? Porsche किस देश की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन हैं? अगर नहीं जानते तो इस आर्टिकल को पूरा लास्ट तक पढ़े. इसमें हमनें Porsche कंपनी से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारियों को विस्तार से बताया हैं.

Porsche कंपनी की स्थापना सन 1931 में हुई थी. इस कंपनी का पूरा नाम पोर्शे ऑटोमोबिल होल्डिंग एसई हैं जो पूरे विश्व में मोटर वाहन निर्माता के रूप में मशहूर हैं. पोर्शे की अगर सस्ती कार भी यदि खरीदनी हो तो कम से कम 80 लाख से ऊपर की ही आएगी. इस कंपनी ने सन 2004 में भारत में कदम रखा था. Porsche की भारत में कई कारें बिक्री के लिए उपलब्ध हैं जिनमें स्पोर्ट्स कार और एसयूवी सबसे ज्यादा लोकप्रिय हैं. ये कंपनी भारत में 2 सेडान कार,2 एसयूवी कार, 2 कूप कार और 2 कनवर्टिबल कार लॉन्च कर चुकी हैं. Porsche का हमारे देश में बड़ा डीलरशिप नेटवर्क हैं जो 7 अलग-अलग शहरों में स्थापित अपने शोरूम के माध्यम से अपनी सेवाएं दे रहे हैं. इस कंपनी की कारों में वे सभी फ़ीचर्स देखने को मिलते हैं जो इसे अन्य कार कंपनियों से काफी बेहतर बनाते हैं. ऐसे में Porsche कंपनी के बारे में अधिक विस्तार से जान लेना हमारे लिए आवश्यक हो जाता हैं तो चलिए शुरू करते हैं.
porsche kis desh ki company hai, porsche ka malik kaun hai, porsche kaha ki company hai, porsche company details in hindi, porsche company ki jankari, porsche car company, porsche owner, porsche ceo, porsche country, porsche, पोर्शे कार
Porsche किस देश की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन हैं?

Porsche किस देश की कंपनी हैं?

Porsche एक जर्मन मोटर वाहन निर्माता कंपनी हैं और इसका मुख्यालय जुफेनहोसेन, जर्मनी में हैं.

Porsche कंपनी का मालिक कौन हैं?

Porsche कंपनी के संस्थापक फर्डिनेंड पोर्शे थे इन्होंने ही सन 1931 में इस कंपनी की शुरूआत की थी. वर्तमान में इस कंपनी का स्वामित्व फॉक्सवैगन कंपनी के पास हैं. इस कंपनी के सीईओ मैथियस मुलर हैं.

समाप्ति
दोस्तों अभी आपने जाना कि Porsche किस देश की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन हैं? अगर आपको यह जानकारी पसंद आई हैं तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर करना मत भूलें और यदि आपके मन में इस आर्टिकल से जुड़ा कोई भी सवाल हैं तो नीचें कमेंट जरूर करें. हम तुरंत आपके सभी सवालों का जवाब देने की पूरी कोशिस करेंगे.धन्यवाद!

Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post