Aston Martin कहाँ की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन हैं?

Aston Martin कहाँ की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन हैं?

दोस्तों आपने Aston Martin कंपनी का नाम तो जरूर सुना होगा. ये कंपनी अपनी शानदार स्पोर्ट्स कारों के लिए जानी जाती हैं.इसके लाइनअप में कई बेहतरीन मॉडल शामिल हैं जिनमें कूप, कंवर्टिबल और एसयूवी कारें शामिल हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं?Aston Martin कहाँ की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन हैं?अगर नहीं जानते तो चिंता की कोई बात नहीं हैं क्योंकि आज इस आर्टिकल में हम आपको Aston Martin कंपनी से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारियों को विस्तार से बताने वाले हैं.

Aston Martin कंपनी की स्थापना 15 जनवरी सन 1913 में हुई थी. Aston Martin 53 देशों में 160 से अधिक डीलरशिप रखती हैं जो इसे एक वैश्विक ऑटोमोबाइल ब्रांड बनाती हैं. इस कंपनी की कारों का डिजाइन काफी ज़्यादा शानदार और इंटीरियर बहुत ज़्यादा लग्जरी होता हैं. इसके अलावा रफ्तार के मामले में भी Aston Martin कारों का मुकाबला नहीं हैं. इस कंपनी की स्पोर्ट्स कार को काफी पसन्द किया जाता हैं Aston Martin की वेंटज कार सही मायनों में स्पोर्ट्स कार हैं जिसकी अधिकतम गति 314 किलोमीटर प्रति घंटा हैं. इस कार में इलेक्ट्रिक पावर से युक्त स्टीयरिंग रैक,एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, इमरजेंसी ब्रेक सिस्टम आदि मिल जाते हैं तो तेज रफ्तार में भी चालक की पूरी सेफ्टी का ध्यान रखते हैं. Aston Martin कंपनी हर साल औसतन 5 हजार से अधिक वाहनों की दुनिया भर में रिकॉर्ड बिक्री करती हैं. ऐसे में Aston Martin कंपनी के बारे में अधिक विस्तार से जान लेना हमारे लिए आवश्यक हो जाता हैं तो चलिए शुरू करते हैं.
aston martin kaha ki company hai, aston martin ka malik kaun hai, aston martin kis desh ki company hai, aston martin company owner, aston martin company ki jankari, aston martin company details in hindi, aston martin car, aston martin,एस्टन मार्टिन कंपनी
Aston Martin कहाँ की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन हैं?

Aston Martin कहाँ की कंपनी हैं?

Aston Martin कंपनी का पूरा नाम Aston Martin Lagonda Global Holdings PLC हैं और यह United Kingdom की कंपनी हैं. एस्टन मार्टिन का मुख्यालय Gaydon, Warwickshire, England, United Kingdom में हैं. ये एक ब्रिटिश कंपनी हैं और इस कंपनी की स्थापना सन 1913 में हुई थी. ये कंपनी लग्जरी स्पोर्ट्स कारों और ग्रैंड टूरर्स के निर्माता के रूप में पहचानी जाती हैं.

Aston Martin कंपनी का मालिक कौन हैं?

Aston Martin कंपनी के फाउंडर लियोनेल मार्टिन और रोबर्ट बेमफोर्ड हैं. इसके मुख्य कार्यकारी अध्यक्ष एमेडियो फेलिसा और अध्यक्ष लॉरेंस स्ट्रोक हैं.

समाप्ति
दोस्तों अभी आपने जाना कि Aston Martin कहाँ की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन हैं?अगर आपको यह जानकारी पसन्द आई हैं तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर करना मत भूलें और यदि आपके मन में इस आर्टिकल से जुड़ा कोई भी सवाल हैं तो नीचें कमेंट जरूर करें. हम जल्द से जल्द आपके सभी सवालों का जवाब देने की पूरी कोशिश करेंगे.धन्यवाद!

Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post