BOULT Audio कहाँ की कंपनी हैं?इसका मालिक कौन हैं?

BOULT Audio कहाँ की कंपनी हैं?इसका मालिक कौन हैं?

दोस्तों Boult Audio के शानदार लुक और जबरदस्त फ़ीचर्स वाले वायरलेस हेडफोन, वायरलेस नेकबैंड, ईयर बड्स, स्मार्टवॉच का जिक्र अभी हर किसी की जबान पर हैं. इस ब्रांड के वायरलेस हेडफोन बाजार में मिलने वाले अन्य सभी महंगे वायरलेस हेडफोन्स को कड़ी टक्कर दे रहे हैं. इसी कारण अमेज़न इंडिया और अन्य ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स पर बोल्ट ऑडियो के प्रोडक्ट्स खरीदने वाले ग्राहकों में लगातार इजाफा देंखने को मिल रहा हैं. अगर आप भी एक शानदार फीचर्स और स्टाइलिश लुक वाला हेडफोन खरीदने का मन बना रहे हैं तो ऐसे में बोल्ट ऑडियो का बेहतरीन और क्लियर ऑडियो क्वालिटी का अनुभव आजमा कर देख सकते हैं. लेकिन इससे पहले आपके लिए यह जान लेना आवश्यक हो जाता हैं, कि BOULT Audio कहाँ की कंपनी हैं?इसका मालिक कौन हैं? इस आर्टिकल में हमने Boult Audio से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारियों को विस्तार से बताया हैं तो चलिए शुरू करते हैं.
boult audio kahaa ki company hai, boult company ka malik kaun hai, boult company details in hindi, boult audio company ki jankari, boult audio company
BOULT Audio कहाँ की कंपनी हैं?इसका मालिक कौन हैं?

BOULT Audio कहाँ की कंपनी हैं?

Boult audio एक भारतीय कंज्यूमर इलेट्रॉनिक्स कंपनी हैं. इसका मुख्यालय भारत के नई दिल्ली में हैं. बोल्ट कंपनी की स्थापना सन 2017 में की गई थी. हालांकि इस कंपनी के उत्पादों पर "मेड इन चाइना" लिखा मिलता हैं जिसका कारण हैं कि बोल्ट ऑडियो चीन में निर्मित उत्पाद भारत में आयात करती हैं फिर भी Boult एक चीनी ब्रांड न होकर एक भारतीय ब्रांड हैं. BOULT Audio के प्रोडक्ट्स बेहतर डिजाइन, आकर्षक रंगों और उच्च गुणवत्ता के लिए विशेष रूप से पहचाने जाते हैं. इसी कारण लोग चीनी ब्रांड के बजाय बोल्ट ऑडियो के उत्पाद खरीदना पसन्द करते हैं. एक भारतीय ब्रांड होने के बावजूद बोल्ट ऑडियो पूरी दुनिया में अपने वायरलेस ऑडियो स्पीकर के लिए पहचानी जाती हैं

BOULT Audio का मालिक कौन हैं?

BOULT Audio के मालिक और संस्थापक का नाम वरुण गुप्ता हैं. इस कंपनी के सीईओ भी वरुण गुप्ता ही हैं. इनके द्वारा ही सन 2017 में बोल्ट ऑडियो की स्थापना की गई थी. इनके लगन और प्रयासों के दम पर बोल्ट ऑडियो एक उच्च श्रेणी की उपभोक्ता इलेट्रॉनिक्स कंपनी के रूप में पूरे विश्व में पहचानी जाती हैं.

समाप्ति
दोस्तों अभी आपने जाना कि BOULT Audio कहाँ की कंपनी हैं?इसका मालिक कौन हैं? अगर आपको यह जानकारी पसन्द आई हैं तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर करना मत भूलें और यदि आपके मन में इस आर्टिकल से जुड़ा कोई भी सवाल हैं तो नीचें कमेंट कर सकते हैं. हम जल्द से जल्द आपके सभी सवालों का जवाब देने की पूरी कोशिस करेंगे.धन्यवाद!

Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post