आईफोन सिंगल सिम क्यों आते हैं?

आईफोन सिंगल सिम क्यों आते हैं?

दोस्तों क्या आप जानते हैं? आईफोन सिंगल सिम क्यों आते हैं? अगर नही जानते तो इस आर्टीकल को पूरा ध्यान से पढ़े. इस आर्टीकल में हमने ऐसे तीन महत्वपूर्ण कारणों को बताया हैं. जिन्हें पढ़कर आप यह समझ सकते हैं कि-
iphone single sim kyo aate hai
आईफोन सिंगल सिम क्यों आते हैं?

iphone सिंगल सिम क्यों आते हैं?

दोस्तों इसका सबसे पहला और प्रमुख कारण यह हैं कि आईफोन में ड्यूल सिम आ जाने से उसके डिजाइन और लुक्स पर काफी गहरा प्रभाव पड़ेगा. जिसके कारण आईफोन देखने में काफी मोटा और भद्दा लगेगा. आईफोन खरीदने वाले अधिकतर लोगों का यह मानना हैं कि इसका स्लिम होना उन्हें काफी बेहतर लगता हैं. आईफोन को हाथ से पकड़ने में काफी आसानी रहती हैं और पॉकेट में भी आसानी से लेकर घुमा जा सकता हैं. स्लिम डिजाइन होने के कारण आईफोन को सिंगल हैंड से भी ऑपरेट किया जा सकता हैं. इस वजह से एप्पल कंपनी कभी नही चाहती हैं कि आईफोन में ड्यूल सिम कार्ड दिया जाए.

आईफोन सिंगल सिम होने का दूसरा प्रमुख कारण है कि आईफोन रखने वाले लोगों पर इसका विशेष प्रभाव नही पड़ता हैं कि उनका फोन सिंगल सिम हैं या ड्यूल सिम. उन्हें अपने स्टेटस सिंबल के तौर पर आईफोन लेकर घूमना पसन्द होता हैं. इसलिए सिंगल सिम होने के बावजूद आईफोन को काफी पसंद किया जाता हैं और आईफोन की बिक्री पर कोई प्रभाव नही पड़ता हैं वरना एप्पल कंपनी अब तक आईफोन में ड्यूल सिम वाले मॉडल जरूर लॉन्च कर सकती थी.

आईफोन में सिंगल सिम होने का तीसरा प्रमुख कारण हैं कि अब आईफोन के जितने भी नए मॉडल लॉन्च हो रहे हैं उनमें एम्बेडेड सिम (eSIM) का ऑब्सन दिया जा रहा हैं. जिसके कारण सिम कार्ड लगाने का झंझट ही खत्म होता जा रहा हैं. एम्बेडेड सिम को किसी भी नेटवर्क में आसानी से स्विच किया जा सकता हैं. इससे यूजर के सामने ड्यूल सिम कार्ड न होने के कारण आने वाली समस्या बिल्कुल खत्म हो जाती हैं.

हम आशा करते हैं कि अब आप समझ चुके होंगे कि आईफोन सिंगल सिम क्यों आते हैं? अगर आपको हमारी यह जानकारी पसन्द आई हैं तो सोशल मीडिया एकाउंट पर शेयर करना मत भूलें और इस आर्टिकल से जुड़ा किसी भी तरह का सवाल होने पर नीचे कमेंट जरूर करें.

Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post