Mobile Network Jammer क्या है यह कैसे काम करता है

Mobile Network Jammer क्या है यह कैसे काम करता है

Mobile Network Jammer Kya hai: यह एक ऐसा डिवाइस होता है जिसके रेंज में यदि आपका मोबाइल फोन ले जाया जाता हैं और आप किसी से अपने मोबाइल फोन की मदद से कॉल पर बात करना चाहते हैं तो आप ऐसा बिल्कुल भी नहीं कर सकते हैं क्योंकि इसकी रेंज में आने से आपके मोबाइल फोन का नेटवर्क जेम हो जाता हैं और आपके मोबाइल फोन में नेटवर्क सिग्नल आना बंद हो जाता हैं.

अगर आप इस बारे में अधिक जानकारी नहीं रखते हैं तो कोई बात नहीं क्योंकि आज इस आर्टीकल में हम आपको बताएंगे कि Mobile Network Jammer kya hai यह कैसे काम करता है. इस बारे में समस्त जानकारी प्राप्त करने के लिए आर्टीकल को लास्ट तक जरूर पढ़ें और यदि आपको हमारा यह आर्टीकल पसन्द आए तो अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर भी शेयर करें.

Mobile Network Jammer kya hai,Mobile Network jammer कैसे काम करता है
Mobile Network Jammer Kya hai


Mobile Network Jammer क्या है

Mobile Network Jammer  एक पूरी तरह से WiFi Router की तरह दिखने वाला इलेट्रॉनिक डिवाइस है जो रेडियो फ्रीक्वेंसी को सेंड और रिसीव कर सकता है. Mobile Network Jammer डिवाइस मोबाइल फोन में आने वाले नेटवर्क सिग्नल को रोकता है.
इसका मतलब यह हुआ यदि किसी ने Mobile Network Jammer लगा रखा है तो उसकी रेंज में आने वाले सभी मोबाइल फोन में नेटवर्क नही आएगा. इस तरह आप न तो किसी को कॉल कर सकते और न ही कोई कॉल प्राप्त कर सकते हैं. नेटवर्क नही आने के कारण मोबाइल फ़ोन से मैसेज और इंटरनेट का उपयोग कर पाना भी असम्भव हो जाता हैं.

Mobile Network Jammer कैसे काम करता है

Mobile Network Jammer रेडियो फ्रीक्वेंसी को सेंड और रिसीव करता है. Mobile Network Jammer मोबाइल टॉवर से आने वाली रेडियो फ्रीक्वेंसी से भी अधिक शक्तिशाली और सेम रेडियो फ्रीक्वेंसी सेंड करता है. ऐसे में जब भी कोई मोबाइल फोन jammer की रेंज में आ जाता हैं तो मोबाइल टॉवर से आने वाले रेडिओ फ्रीक्वेंसी और Jammer से निकलने वाली रेडियो फ्रीक्वेंसी को डिटेक्ट करता है लेकिन यह दोनों सेम फ्रीक्वेंसी होने के कारण मोबाइल फोन सिर्फ Jammer की फ्रीक्वेंसी को ही रिसीव करता है क्योंकि Mobile Network Jammer से निकलने वाली फ्रीक्वेंसी मोबाइल टॉवर से आने वाली फ्रीक्वेंसी से कही ज़्यादा पॉवरफुल होती हैं जिसकी वजह से मोबाइल फोन नेटवर्क सिग्नल नही पकड़ पाता है. 
Mobile Network Jammer एक निश्चित एरिया तक ही कार्य कर सकते हैं लेकिन इसके मैक्सिमम रेंज को घटाया बढ़ाया जा सकता है.

Mobile Network Jammer कैसे खरीदे

अगर आप Mobile Network Jammer खरीदना चाहते हैं तो इसके लिए ऑनलाइन प्लेटफार्म जैसे कि ऐमज़ॉन, फ्लिपकार्ट या फिर इंडियामार्ट आदि का यूज़ कर सकते हैं. इन सभी वेबसाइटों पर आपको अलग अलग कंपनियों के Jammer उचित मूल्य पर मिल जाएंगे. इसके अलावा आप Mobile Network Jammer नजदीकी इलेट्रॉनिक मार्केट से भी खरीद कर प्राप्त कर सकते हैं. याद रहे जितनी अधिक रेंज का jammer आप लेंगे उसकी कीमत भी उतनी ही अधिक होगी.

नोट- Mobile Network Jammer का उपयोग पब्लिक प्लेस में नही किया जा सकता है क्योंकि ऐसा करने पर अन्य लोगों को मोबाइल नेटवर्क संबंधी परेशानी हो सकती हैं. यदि आप चाहे तो इसका उपयोग स्वयं के लिए कर सकते हैं भूलकर भी इसका उपयोग पब्लिकली ना करें. केवल सरकार द्वारा ही इसे पब्लिकली उपयोग किया जा सकता है वो भी एक निश्चित समय के लिए.

Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post