Blumble search engine क्या है Blumble Search के फायदे हिंदी में

Blumble search engine क्या है Blumble Search के फायदे हिंदी में

दोस्तों क्या आप Blumble Search Engine के बारे में जानते हैं अगर आपका जवाब नहीं है तो चिंता की कोई बात नहीं क्योंकि आज इस आर्टीकल में हम आपको बताने वाले हैं Blumble Search Engine क्या हैं और इसके क्या क्या फायदे हैं इस जानकारी को विस्तार से समझने के लिए आर्टीकल को लास्ट तक जरूर पढ़ें और यदि आपको हमारी यह जानकारी पसन्द आए तो अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर भी शेयर करें.

जैसा कि आप सभी जानते हैं इंटरनेट का उपयोग करना और ब्राउज़र पर तरह तरह के सर्च करना सभी के लिए अलग अलग मायने रखता है. इसका मतलब यह हुआ कि इंटरनेट पर लोग विभिन्न ब्राउज़र के माध्यम से जानकारियों को सर्च करते हैं लेकिन इसमें हमारे लिए यह समझ पाना काफी मुश्किल हो जाता है कि कौन सी वेबसाइट पर जाना हमारे लिए सही है और कौनसी वेबसाइट पर जाना गलत. कई बार तो ऐसा भी हो जाता हैं कि जिस वेबसाइट पर हम विजिट करते हैं उस पर हमारे लायक कुछ होता ही नहीं है ऐसे में हमारा समय बर्बाद हो जाता है और कई बार हम सर्च करते करते ऐसी वेबसाइट पर भी पहुँच जाते हैं जिन पर विजिट करना हमारे पर्सनल डेटा और सिक्योरिटी के लिए खतरा भी बन जाता है इन सब समस्याओं से बचने के लिए हम Blumble Search Engine का यूज़ कर सकते हैं. 

Blumble Search Engine kya hai, Blumble Search kya hai, what is blumble search in hindi
Blumble Search Engine kya hai

Blumble Search Engine क्या है

Blumble एक ऐसा Search Engine है जो किसी भी वेबसाइट की सुरक्षा और विश्वसनीयता की जाँच करके यूजर को सर्च रिजल्ट दिखाता हैं.

Blumble Search Engine का फायदा

1.Blumble Search Engine का पहला सबसे बड़ा फायदा यह है कि जब हम किसी अन्य ब्राऊजर से सर्च करते हैं तो हमे सर्च रिजल्ट में सभी तरह की वेबसाइटें दिखाई देती हैं उनमें से कुछ वेबसाइट ऐसी भी होती हैं जिनको ओपन करने से हमारे पर्सनल डेटा या जानकारी को भी खतरा हो सकता हैं जबकि Blumble Search Engine में हम पहले से यह जान लेते हैं कि कोई वेबसाइट कितनी सुरक्षित हैं. इस तरह उस वेबसाइट पर जाना हमारे लिए ठीक होगा या नही इसका निश्चय किया जा सकता हैं.

2. Blumble Search Engine का दूसरा सबसे बड़ा फायदा यह है कि इससे प्राप्त सभी सर्च रिजल्ट पूरी  तरह से सुरक्षित होते हैं और हम बिना किसी प्राइवेसी खतरे के उन वेबसाइटों पर विजिट कर सकता है. और हमारे द्वारा किए जाने वाले सर्च का Blumble Search Engine कोई हिस्ट्री नही रखता है और न ही हमारी सर्चिंग को किसी अन्य के साथ शेयर करता है.

3. Blumble Search Engine से सर्च रिजल्ट प्राप्त करने पर वेबसाइट की लोकेशन भी दिखाई देती हैं जिससे हमें यह पहचान लेने में काफी आसानी रहती है कि जो वेबसाइट हम विजिट करने वाले हैं किस देश की है और उस पर विजिट करना हमारे लिए सुरक्षित होगा या नहीं.

4. Blumble Search Engine में हम यह पहले से पता कर सकते हैं कि वेबसाइट सिक्योर सॉकेट्स लेयर (SSL) से एन्क्रिप्ट की गई हैं या नहीं.

5. Blumble Search Engine में प्राप्त होने वाली  रिजल्ट वेबसाइट की रैंक देखी जा सकती हैं.

6. Blumble Search Engine में प्राप्त होने वाली रिजल्ट वेबसाइट कितनी पुरानी है इस बारे में भी देखा जा सकता है.

7. Blumble Search Engine में रिजल्ट वेबसाइटों के owner के बारे में या व्यवस्थापक के बारे में भी पहले से जानकारी प्राप्त की जा सकती हैं.

Google Search Engine से Blumble Search Engine अलग कैसे है

दोनों ही सर्च इंजन है जिनका उपयोग हम इंटरनेट पर विभिन्न जानकारियों को प्राप्त करने के लिए करते हैं और इन दोनों ही सर्च इंजन से प्राप्त होने वाले रिजल्ट में काफी समानता होती हैं जिनके बीच मे किसी भी तरह का अंतर देख पाना हमारे लिए काफी मुश्किल होता हैं इनमे अंतर सिर्फ इतना सा है कि जो भी सर्च रिजल्ट हमे Blumble Search Engine से प्राप्त होते हैं वे अधिकतर माइक्रोसॉफ्ट बिंग के द्वारा लिए जाते हैं और इसमे दिखने वाली सभी वेबसाइटें पूरी तरह से सुरक्षित होती हैं.
 

2 Comments

Please do not enter in the spam comment box

  1. Nice article about new search engine

    ReplyDelete
  2. Qmamu is indian Search engine i am using last 2 months better then Blumble search engine

    ReplyDelete
Previous Post Next Post