Best alternative App for Tiktok in hindi

Best alternative App for Tiktok in hindi

Hello दोस्तों नमस्कार कैसे हो आप सब? आज हम बात करने वाले हैं टिकटोक कि जगह उपयोग की जा सकने वाली एक दूसरी मोबाइल ऐप के बारे में। जैसा की आप सभी जानते हैं हाल ही में हमारी भारत सरकार द्वारा टिकटोक सहित लगभग 58 मोबाइल ऐप को पूरी तरह से प्रतिबंधित किया गया है जिसका प्रमुख कारण है टिकटोक एक चाइनीस ऐप होने के कारण शुरुआत से ही इसका भारत में बहिष्कार किया जा रहा था। 


लेकिन इन सभी ऐप पर प्रतिबंध लगाना इतना आसान नहीं था क्योंकि इन सभी ऐप का उपयोग हमारे देश में बहुत अधिक लोगों द्वारा किया जा रहा था। 

ऐसे में वर्तमान समय में चीन के साथ हमारे देश के बिगड़ते रिस्तो और चाइना द्वारा इन ऐप के जरिये हमारे पर्सनल डाटा को चुराने की खबरों के कारण हमारी सरकार के लिए इन सभी ऐप पर प्रतिबंध लगाने का रास्ता साफ हो गया और बिना समय गवाए तुरन्त इन सभी ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। 


ऐसे में उन सभी लोगो के सामने यह समस्या खड़ी हो गई हैं जो कि टिकटोक का उपयोग कर रहे थे और किसी ना किसी प्रकार से इससे लाभ कमा रहे थे। आज मैं आपको टिकटोक के समान ही एक भारतीय मोबाइल ऐप के बारे में बताने वाला हूँ जिसकी मदद से आप टिकटोक की तरह ही अपने सभी वीडियो बनाकर अपलोड कर पॉपुलैरिटी पा सकते हैं और साथ ही बहुत सारे पैसे भी कमा सकते हैं।



ROPOSO ऐप कैसे install करे?
ROPOSO ऐप कैसे इस्तेमाल करें? 
ROPOSO ऐप से पैसे कैसे कमाए?


ROPOSO ऐप को install करना और चलाना बहुत ही आसान है। इस ऐप को install करने के लिए आपको नीचे दिए गए Steps को फॉलो करना है जिनकी मदद से आप कुछ ही मिनटों में ROPOSO ऐप को install कर सकते हैं और चला सकते हैं।


Step1. सबसे पहले मोबाइल के गूगल प्ले स्टोर में सर्च बॉक्स में ROPOSO लिखना है और ROPOSO ऐप को डाउनलोड करना है या फिर नीचे दिए गए link पर क्लिक करके आप ROPOSO ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं। install होने के बाद ROPOSO ऐप को ओपन करना है।


Step2. ROPOSO ऐप को डाउनलोड होने पर आपको लैंग्वेज सेलेक्ट करनी होगी। आप जिस भी लेंग्वेज को यूज़ करते हैं उसे सेलेक्ट कर सकते हैं।

Step3.लेंग्वेज सेलेक्ट करने के बाद आपको अपना मोबाइल नंबर ऐड करना है और सेंड ओटीपी पर क्लिक करना है।


Step4. अब आपको क्रिएट एकाउंट का इंटरफ़ेस दिखाई देगा जिसमे सबसे पहले आपको अपना नाम लिखना है। अपनी उम्र और जेंडर सेलेक्ट करना है और signup पर क्लिक करना है।


Step5. signup पर क्लिक करते ही आपको select prefeered video language का ऑब्सन दिखाई देगा आप जिस भी लैंग्वेज में वीडियो देखना पसंद करते हैं उसको सेलेक्ट कर सकते हैं और नेक्स्ट पर क्लिक करें।अब आपका signup कंपलीट हो गया है और आपको कई सारे वीडियो देखने को मिल जाएंगे।




ROPOSO ऐप कैसे इस्तेमाल करें?

Step1. ROPOSO ऐप को इस्तेमाल करना बहुत ही आसान हैं ऐप को इस इस्तेमाल करने से पहले अपनी प्रोफाइल कंपलीट कर लेते हैं इसके लिए आपको ऊपर दिखाई गई इमेज में सबसे पहले अपने नाम के आइकॉन पर क्लिक करना है।

Step2. अपने नाम के आइकॉन पर क्लिक करते ही आपको ऊपर दिखाई अनुसार इंटरफ़ेस देखने को मिलेगा जिसमेंं आप सेटिंग वाले आइकॉन पर क्लिक करें।

Step3. सेटिंग बटन पर क्लिक करते ही आपके सामने ऊपर दिखाए अनुसार एडिट प्रोफाइल का ऑब्सन आ जाता है जहाँ से आप अपनी डीपी चेंज करते हैं और अपनी कवर फ़ोटो चेंज कर सकते हैं। अपना नाम चेंज कर सकते हैं अबाउट योर सेल्फ 140 शब्दो मे लिख सकते हैं ट्विटर अकॉउंट ऐड कर सकते हैं अपना लिंक ऐड कर सकते हैं और साथ ही अपने एकाउंट का बिज़नेस एकाउंट में भी चेंज कर सकते हैं यह सब कंपलीट करने पर ऊपर राइट साइड सेव बटन पर क्लिक करें। सेव बटन पर क्लिक करते ही आप होम पेज पर आ जाते हैं तो अब हम होम पेज के बारे में बात कर लेते हैं।

Step4. होम पेज पर आते ही आपको ऊपर दिखाए अनुसार इंटरफ़ेस देखने को मिल जाता है जिसमे राइट साइड दिखाए गए आइकॉन की मदद से आप दिखाई देने वाले वीडियो को लाइक कर सकते हैं। 

गिफ्ट आइकॉन पर क्लिक करके गिफ्ट सेंड कर सकते हैं।व्हाट्स ऐप के शेयर बटन पर क्लिक करके किसी को भी डायरेक्ट व्हाट्स ऐप पर वीडियो शेयर कर सकते हैं और डाउनलोड बटन पर क्लिक करके दिखाई देने वाले वीडियो को डाउनलोड कर सकते हैं। 

आपको इनमे से किसी से भी कोलेब करना होतो collab पर क्लिक कर सकते हैं।

Step5. ऊपर दिखाए अनुसार आप दिखाई देने वाले वीडियो में से किसी की भी प्रोफाइल देख सकते हैं और मैसेज भेज सकते हैं। सर्च आइकॉन पर क्लिक करके अपने दोस्तों और फेवरेट स्टार को सर्च कर सकते हैं।


फॉलो बटन पर क्लिक करके फॉलो कर सकते हैं और साथ ही कमेंट भी कर सकते हैं। सबसे नीचे आपको अलग अलग कैटेगरी देखने को मिल जाती है जिसकी मदद से आप अपनी मनपसंद कैटेगरी सेलेक्ट कर सकते हैं। कैमरा आइकॉन पर क्लिक करके आप अपना वीडियो बना सकते हैं।




ROPOSO ऐप से पैसे कैसे कमाए?


ROPOSO ऐप से पैसे कमाना बहुत ही आसान है इसके लिए आपको ऊपर राइट साइड में दिखने वाले कॉइन आइकॉन पर क्लिक करना है। 

कॉइन आइकॉन पर क्लिक करते ही आपको ऊपर दिखाए अनुसार इंटरफ़ेस देखने को मिल जाता है इस ROPOSO ऐप में आप चार तरीको से कॉइन कमा सकते हैं जिसमे सबसे पहला तरीका है आप इस ऐप में वीडियो बनाकर पैसे कमा सकते हैं।

दूसरा तरीका है अगर आपकी वीडियो ROPOSO के स्टार चैनल पर आती है तो आपको 5 हजार कॉइन मिलेंगे। 

तीसरा तरीका है अगर आपकी वीडियो ROPOSO के किसी भी चैनल पर फीचर होती है तो 1हजार कॉइन मिलेंगे। 

चौथा तरीका है अगर आप अगले दिन ROPOSO ऐप पर वापिस लॉगिन होते हैं तो आपको 200 कॉइन मिलते हैं।

ROPOSO ऐप पर मिलने वाले 1 हजार कॉइन 1रुपये के बराबर होते हैं जब तक आपके एकाउंट में 10 हजार कॉइन नही होते हैं आप उनको paytm में ट्रांसफर नही कर सकते हैं जैसे ही आपके एकाउंट में 10 हजार कॉइन हो जाते हैं आप उनको Transfer to paytm पर क्लिक करके paytm में ट्रांसफर कर सकते हैं इस प्रकार आप ROPOSO ऐप की मदद से वीडियो बनाकर भी बहुत सारा पैसा कमा सकते हैं।



दोस्तों अभी आपने ROPOSO एक भारतीय ऐप के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त की है आपको यह जानकारी पसन्द आयी हो तो अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर अधिक से अधिक शेयर करें और कमेंट करके बताए आपको यह ऐप कैसी लगी।



Post a Comment

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post