रक्षाबंधन पर गिफ्ट करे Best Android Smart phone under 10000

रक्षाबंधन पर गिफ्ट करे Best Android Smart phone under 10000

आज हम बात करने वाले हैं Best android smart phone under 10000 के बारे में। अगर आप जानना चाहते हैं Best android smart phone under 10000 के बारे में तो आज का यह आर्टिकल आप सभी के लिए बहुत खास होने वाला है क्योंकि आज हम आपको बताने वाले हैं कि आप कौन-कौन से स्मार्ट फोन 10000 रुपए की कीमत पर खरीद सकते हैं और इस कीमत में आपको कौन कौन से फ़ीचर्स मिलने वाले हैं तो यह जानने के लिए पोस्ट को पूरा पढ़े। 


जैसा कि आप सभी जानते हैं कुछ ही दिन में राखी का त्यौहार भी आने वाला है और आपके सामने यह समस्या बनी होगी कि आप अपनी बहिन को गिफ्ट में कोनसा बजट स्मार्ट फोन दे। इसके लिए हम आपको ऐसे ही 5 बजट स्मार्ट फोन और उनके सभी फ़ीचर्स बताने वाला है। जिनकी मदद से आप गिफ्ट के लिए सबसे बेहतर Best android smart phone under10000 सेलेक्ट कर सकते हैं।





Realme C3 

Realme C3 मोबाइल फोन मिल जाता है हमे 4GB रेम 64GB मैमोरी के साथ सिर्फ 9999 रुपये में। इस फ़ोन के डिजाइन, लुक्स और फ़ीचर्स की अगर हम बात करे तो इसमें मिलेगा स्टायलिश ड्यूल रियर कैमरा 12 मेगा पिक्सेल मैन कैमरा और 2 मेगा पिक्सेल पोट्रेट कैमरा और साथ ही फ्रंट में मिल जाता है सेल्फी लेने के लिए 5 मेगा पिक्सेल का बेहतरीन कैमरा।



Realme C3 में है 6.5 इंच की मिनी ड्राप फुल स्क्रीन 1600 X 720 पिक्सेल रेसोल्यूशन के साथ और स्क्रीन प्रोटेक्शन के लिए है कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास। सिक्योरिटी के लिए फेस अनलॉक का ऑब्सन मिल जाता है।



Realme C3 में मिलेगा 12 मीडिया टेक का ओक्टा कोर प्रोसेसर और एंड्राइड 10 का सपोर्ट। बेट्री की अगर हम बात करे तो इसमें मिल जाती है 5000mAh की लांग लाइफ बेट्री रिवर्स चार्जिंग ऑब्सन के साथ ताकि आप अपने फ़ोन से किसी भी मोबाइल फ़ोन को चार्ज कर सके।



Realme C3 में है ट्रिपल कार्ड स्लॉट ताकि आप ड्यूल नेनो सिम और माइक्रो SD कार्ड को यूज़ कर सके। माइक्रो SD कार्ड की मदद से फ़ोन मेमोरी को 256 GB तक बढ़ाया जा सकता है। 


Realme C3 हमे मिलता है दो शानदार कलर फ्रोजेन ब्लू और ब्लाज़िंग रेड में जो देखने में बहुत ही स्टाइलिश और एक्सपेंसिव नज़र आता है।

यह भी पढ़ें-Top 5 Mobilephone Companies in the world success story in hindi




Realme Narzo 10A

Realme Narzo 10A का 4 GB रेम और 64GB मैमोरी वैरियंट हमे मिल जाता है 9999 रुपये में। इस फ़ोन के डिजाइन ,लुक्स और फ़ीचर्स की अगर हम बात करे तो यह फ़ोन लगभग Realme C3 के जैसा ही है लेकिन कैमरा क्वालिटी और सिक्योरिटी के मामले में यह Realme C3 से कुछ हद तक बेहतर है क्योंकि Realme Narzo 10A में हमे मिलता है ट्रिपल रियर 12 मेगा पिक्सेल कैमरा, 2 मेगा पिक्सेल पोट्रेट कैमरा और 2 मेगा पिक्सेल मैक्रो लेंस कैमरा।



सिक्योरिटी के लिए Realme Narzo 10A में फेस अनलॉक के साथ फिंगरप्रिंट अनलॉक ऑब्सन भी मिल जाता है। इस फ़ोन पर पीछे की तरफ की गई है realme की ब्रांडिंग जो देखने में काफी कूल लगता है।

Realme Narzo 10A फ़ोन मिल जाता है दो कलर सो ब्लू और सो वाइट में जो देखने बहुत ही स्टाइलिश नज़र आता है।




Moto G8 Power Lite

Moto G8 Power Lite मोबाइल फ़ोन हमे मिल जाता है 4 GB रेम 64 GB मैमोरी के साथ 9500 रुपये में। इस फ़ोन के डिजाइन, लुक्स और फ़ीचर्स की अगर बात करे तो इसमे है ट्रिपल रियर कैमरा 16 मेगा पिक्सेल मैन कैमरा, 2 मेगा पिक्सेल मैक्रो मोड़ कैमरा, 2 मेगा पिक्सेल डेड सेंसिंग कैमरा और फ्रंट में है 8 मेगा पिक्सेल का बेहतरीन सेल्फी कैमरा।



डिसप्ले की अगर हम बात करे तो इसमें हमे मिलता है 6.5 इंच का HD डिस्प्ले 720 पिक्सेल रेसोल्यूशन के साथ। सिक्योरिटी के लिए फिंगरप्रिंट सेंसर मिल जाता है जबकि फेस अनलॉक की कमी इसमे हमे देखने को मिल जाती है।



Moto G8 Power Lite में मिलेगा मीडिया टेक ओक्टा कोर प्रोसेसर एंड्राइड 9 के साथ। बेट्री की अगर बात करे तो इसमें मिल जाती है 5000 mAh की शानदार बैकअप वाली बैट्री। इस मोबाइल में हमे मिलता है ट्रिपल कार्ड स्लॉट जिसकी मदद से हम ड्यूल नेनो सिम और मेमोरी कार्ड का यूज़ कर सकते हैं। माइक्रो SD कार्ड से फ़ोन मैमोरी को 256 GB तक बढ़ाया जा सकता है।


Moto G8 Power Lite हमे मिलता है दो शानदार आर्कटिक ब्लू और रॉयल ब्लू कलर में। जिसकी वजह से फ़ोन देखने में काफी कूल लगता है।





Realme 5i

Realme 5i हमे मिल जाता है 4 GB रेम 64 GB इंटरनल मैमोरी के साथ सिर्फ 9999 रुपये में । हालांकि लॉकडाउन की वजह से और चाइना से बिगड़ते हमारे रिस्तो की वजह से इस मोबाइल की कीमत में कुछ बढ़ोतरी देखने को मिली है। इस फ़ोन के डिजाइन, लुक्स और फ़ीचर्स को अगर देखा जाए तो इसमें बैक साइड है 4 रियर कैमरा (12 मेगा पिक्सेल मैन कैमरा, 8 +2 + 2 मेगा पिक्सेल सपोर्ट कैमरा) और फ्रंट में है 8 मेगा पिक्सेल का कैमरा।



इस फ़ोन में है 6.5 इंच का HD मिनी ड्राप डाउन डिस्प्ले 720 पिक्सेल रेसोल्यूशन के साथ। सेक्युरिटी के लिए Realme 5i में फेस अनलॉक के साथ-साथ फिंगरप्रिंट अनलॉक का ऑब्सन भी मिल जाता है।



Realme 5i में हमे मिलता है कालकम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर और बेट्री की अगर बात करे तो इस फ़ोन में है 5000 mAh की रिवर्स चार्जिंग बेट्री। इस फ़ोन में दिया गया है ट्रिपल कार्ड स्लॉट जिसकी मदद से हम ड्यूल नेनो सिम और मेमोरी कार्ड का यूज़ कर सकते हैं। माइक्रो SD कार्ड से फ़ोन मैमोरी को 256 GB तक बढ़ाया जा सकता है।


Realme 5i मोबाइल फ़ोन हमे मिलता है दो शानदार फारेस्ट ग्रीन और एक्वा ब्लू कलर में। जिसकी वजह से फ़ोन देखने में काफी एक्सपेंसिव लगता है।





Samsung M01

Samsung M01 हमे मिल जाता है 3 GB रेम 32 GB इंटरनल मैमोरी के साथ 8999 रुपये में। इस फ़ोन के डिजाइन और फ़ीचर्स की अगर बात की जाए तो इसमें मिलता है बैक साइड ड्यूल 13 मेगा पिक्सेल और 2 मेगा पिक्सेल कैमरा। फ्रंट में मिलेगा 5 मेगा पिक्सेल कैमरा।


Samsung M01 में है 5.7 इंच का HD प्लस डिस्प्ले।सिक्योरिटी के लिए फेस अनलॉक का ऑब्सन मिल जाता है। कालकम स्नैपड्रैगन ओक्टाकोर प्रोसेसर का इसमे यूज़ किया गया है।


Samsung M01 में है 4000 mAh की बेट्री। इस फ़ोन में दिया गया है ट्रिपल कार्ड स्लॉट जिसकी मदद से हम ड्यूल नेनो सिम और मेमोरी कार्ड का यूज़ कर सकते हैं। माइक्रो SD कार्ड से फ़ोन मैमोरी को 512 GB तक बढ़ाया जा सकता है।


Samsung M01 मोबाइल फ़ोन हमे मिलता है दो बेहतरीन ब्लैक और ब्लू कलर में। इन दोनों ही कलर में फ़ोन देखने में काफी कूल लगता है।

2 Comments

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post