Ringtones हमारी पहचान

Ringtones हमारी पहचान

 Hello!! दोस्तो. आज हम मोबाइल Ringtones के बारे में बात करने वाले हैं। आप सभी मोबाइल यूजर है और एक मोबाइल यूजर होने की वजह से हमेशा आपको मोबाइल पर रिंगटोन का उपयोग करना पड़ता होगा. क्या आप जानते है? मोबाइल फोन की रिंगटोन्स की वजह से भी किसी व्यक्ति के बारे मे जानकारी प्राप्त की जा सकती है। अगर आपको लगता है, कि ऐसा गलत है तो मैं आपको अब कुछ बाते बताने जा रहा हूँ जिनको पढ़कर आप यह समझ जायेंगे कि मेरे द्वारा कही हर बात सच है।

अगर आपको कभी किसी व्यक्ति के मोबाइल फोन पर कॉल आते समय पुराने संगीत सुनाई दे तो आप समझ जाएं कि वह पुराने संगीत पसन्द करता है और आज भी वह इस दौड़-भाग भरी दुनिया से एकांत अधिक पसंद करता है। यदि आप किसी के मोबाइल पर भक्ति संगीत सुने तो समझ ले यह जरूर एक ईश्वर भक्त हैं और सप्ताह मे एक बार समय निकालकर मन्दिर जाने वाला है। आई फोन प्रेमी को पहचानना बिल्कुल आसान है क्योंकि उनके पास मोबाइल फोन चाहे कोई भी हो लेकिन रिंगटोन्स हमेशा आई फोन की ही मिलेगी। ओर उनका यही सपना रहता है कि जो भी आई फोन लॉन्च हो पहला फोन उन्हें ही मिल जाए बस। इंग्लिश संगीत प्रेमी रिंगटोन्स हमेशा इंग्लिश सॉन्ग ही रखते है यह बात अलग है कि बहुत बार सॉन्ग को वो खुद नही समझ पाते। लड़कियां हमेशा रिंगटोन्स अपनी पसंदीदा सिंगर की ही रखती है ओर वो भी एक महिला संगीतकार द्वारा गाया हुआ गाना। देश भक्त लोग फोन मे हमेशा रिंगटोन्स देशभक्ति गीत की ही लगाते ओर उनका प्रोफेशन भी अधिकतर पुलिस या फौज का होता है। एक ग्रामीण क्षेत्र का व्यक्ति हमेशा अपने मोबाइल की रिंगटोन्स ऐसी रखेगा जिसके द्वारा स्वयं यह पता चल जाता है कि यह व्यक्ति एक ग्रामीण है।
इसलिए दोस्तो हमेशा अपने मोबाइल फोन की रिंगटोन्स का चयन करते समय यह ध्यान रखें कि आप रिंगटोन्स जो भी रखे आपकी छवि पर इसका गलत असर नहीं पड़े।
इन सब के विपरीत कुछ मेरी तरह भी होते है जिनको रिंगटोन्स से कोई लेना देना ही नहीं है।क्योंकि मैं हमेशा अपने फोन को साइलेंट रखता हूँ।

1 Comments

Please do not enter in the spam comment box

Previous Post Next Post